Black Section Separator

मुंबई इंडियंस के वर्तमान कप्तान हार्दिक पांड्या और MI को 5 IPL ट्रॉफी जीतने वाले कप्तान रोहित शर्मा के अलावा 7 दिग्गज खिलाड़ियों ने MI की कप्तानी की है। इन सभी कप्तानों में रोहित शर्मा के अलावा कोई भी कप्तान MI को ट्रॉफी नहीं जीता पाया है।   

Black Section Separator

क्रिकेट के भगवन सचिन तेंदुलकर को MI का पहला कप्तान बनाया गया था। सचिन के 32 मैचों की कप्तानी में MI को 23 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। 

 सचिन तेंदुलकर 

Black Section Separator

साउथ अफ्रीका के दिग्गज आलराउंडर शॉन पोलाक ने IPL 2008 में 4 मैचों में MI की कप्तानी की थी। इनके कप्तानी में MI को 4 में से 3 मैचों में जीत मिली थी।

शॉन पोलाक 

Black Section Separator

वेस्टइंडीज के पूर्व आलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने IPL 2010 में MI की तरफ से खेलते हुए 1 मैच में कप्तानी की थी। ब्रावो की कप्तानी में MI को हार मिली थी।

ड्वेन ब्रावो 

Black Section Separator

सचिन तेंदुलकर की गैरमौजूदगी में 30 मैचों के लिए हरभजन सिंह को MI का कप्तान चुना गया था इन 30 मुकाबलों में MI को 14 मुकाबलों में  जीत, 14 मुकाबलों में हार मिली थी। 2 मैच मैच बेनतीजा रहा था।   

हरभजन सिंह

Black Section Separator

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने IPL 2013 के 6 मैचों में MI की कप्तानी की थी। इनके 6 मैचों की कप्तानी में MI को 3 में जीत और 3 में हार मिली थी।    

रिकी पोंटिंग

Black Section Separator

रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में वेस्टइंडीज के पोलार्ड ने IPL 2014 से 2021 के बीच 9 मैचों में MI की कप्तानी की थी। इनकी कप्तानी के 9 मैचों में से 5 मैचों में MI को जीत और 4 मैचों में हार मिली थी।  

कीरोन पोलार्ड 

Black Section Separator

आईपीएल 2023 में रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में दिग्गज बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को 1 मैच में MI की कप्तानी का मौका मिला था। सूर्या की कप्तानी में MI को जीत मिली थी। 

सूर्यकुमार यादव 

More Interesting Web Stories

Arrow