Black Section Separator

करीब 40 दिन चले भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज में भारत ने इंग्लैंड को 4-1 से मात दे दी है। सीरीज के पांचवे मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को एक पारी 64 रनो से हराया था। 

Black Section Separator

सीरीज के पहले मैच को 28 रन से जीतने के बाद, इंग्लैंड पूरी तरह से कमजोर पड़ गयी और भारतीय टीम ने आलराउंड प्रदर्शन करते हुए इस श्रृंखला को अपने कब्जे में कर लिया। 

Black Section Separator

सीरीज हार के बाद भी इंग्लैंड खेमे के लिए टॉप 5 साकारात्मक बाते सामने निकल के आयी है। इंग्लैंड के कुछ खिलाड़ियों ने खास प्रदर्शन किया है जो टीम को आने वाले मुकाबलों के लिए मजबूती प्रदान करेगा।

Black Section Separator

इस सीरीज में इंग्लैंड के ओपनर जैक क्रौली और बेन डकेट ने लगभग सभी मैचों में अपनी टीम को एक तेज और सधी हुई शुरुआत दी थी। इन दोनों ओपनर ने एक साथ मिलकर 5 मैचों में 445 रन जोड़े है। 

ओपनिंग जोड़ी 

Black Section Separator

ओपनर जैक क्रौली की बल्लेबाजी इंग्लैंड के लिए काफी पॉजिटिव रही। क्रौली ने भारत की मजबूत गेंदबाजी के खिलाफ इस सीरीज में 40 से अधिक की औसत से 407 रन बनाये है। 

जैक क्रौली 

Black Section Separator

भारत के खिलाफ सीरीज में डेब्यू करने वाले स्पिनर टॉम हार्टली का प्रदर्शन इंग्लैंड के सबसे खास रहा। हार्टली ने एक सधी हुई गेंदबाजी करते हुए 5 मैचों में 22 विकेट चटकाए है। हार्टली इस सीरीज में अश्विन के बाद सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज है। 

टॉम हार्टली 

Black Section Separator

इंग्लैंड के लिए अपना डेब्यू करते हुए 20 साल के इस युवा स्पिन गेंदबाज ने अपनी कला से सभी को काफी प्रभावित किया है। रोहित शर्मा के रूप में अपना पहला टेस्ट विकेट लेने वाले बशीर ने सिर्फ 3 मैचों में 17 विकेट झटके है।

शोएब बशीर 

Black Section Separator

रुट का आलराउंड प्रदर्शन इस श्रृंखला के लिए काफी कारगर साबित हुआ है। रुट ने 35 की औसत से 320 रन बनाने के अलावा 8 बहुमूल्य विकेट भी चटकाए थे।  

रुट द आलराउंडर

More Interesting Web Stories

Arrow