ना रोहित और ना ही सेहवाग ये है भारत का सिक्सर किंग – टेस्ट में मार रहा 26 छक्के

Tanmay Agrawal of Hyderabad Created History in Ranji Trophy | Tanmay Agrawal Triple Hundred

हैदराबाद के तन्मय अग्रवाल ने 2024 सत्र के रणजी ट्रॉफी मुकाबले में आंध्र प्रदेश के खिलाफ 26 छक्के लगाकर रोहित शर्मा और वीरेंदर सेहवाग जैसे धाकड़ खिलाड़ियों को पछाड़कर 3 बड़े रिकार्ड्स बना डाले। आइये देखते है इस छोटे से लड़के का करिश्माई रिकार्ड्स। 

सबसे तेज तिहरा शतक 

मात्र 28 वर्षीय तन्मय ने हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए आंध्रप्रदेश के खिलाफ 323 रनो की ताबड़तोड़ पारी खेल डाली। इस पारी के दौरान इन्होने सबसे तेज (मात्र 147 गेंदों में ) तिहरा शतक बनाने का रिकार्ड्स अपने नाम किया।

 तन्मय से पहले ये रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के MARCO MARAIS के नाम था जिन्होंने मात्र 191 गेंदों में ये करिश्मा किया था। सन 2017 में पूर्वी प्रान्त के खिलाफ इन्होने ये पारी खेली थी। 

सबसे ज्यादा छक्के का रिकार्ड्स 

तन्मय ने अपने इस पारी के दौरान न केवल सबसे तेज तिहरा शतक लगाया बल्कि एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के का रिकॉर्ड भी बना डाला। 

Tanmay Agrawal of Hyderabad Created History in Ranji Trophy

अपनी 323 रनो की पारी में तन्मय ने 26 लम्बे छक्के और 34 शानदार चौके ठोक डालें। इससे पहले एक पारी में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड नूज़ीलैण्ड के कॉलिन मुनरो के नाम था। जिन्होंने 2014-15 में नेपियर के खिलाफ 23 छक्के मारे थे।  

मात्र 28 गेंदों में 123 रन 

अपनी पारी की शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले तन्मय ने पहले तो 119 गेंदों में दोहरा शतक लगाया। दोहरा शतक लगते ही वो रणजी के इतिहास में सबसे तेज दोहरे शतक तक पहुंचने वाले बल्लेबाज बन गए। 

इन्हे भी पढ़े : जाने कौन है ये वेस्टइंडीज का छोटा क्रिश गेल-अकेले दम पर ही जीता रहा है विंडीज को वर्ल्ड कप

Tanmay Agrawal of Hyderabad Created History in Ranji Trophy

दोहरे शतक के बाद ये लड़का कुछ ज्यादा ही खतरनाक मूड में आ गया क्योकि इसने अंत के 123 run सिर्फ 28 बॉल्स में थोक डालें। इस दौरान इनकी स्ट्राइक रेट 300 के पार था। 

इनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और कप्तान राहुल सिंह 105 गेंदों में 185 की बदौलत हैदराबाद ने अपनी पहली पारी को 615/4 पर घोसित किया।

नहीं मिला आईपीएल में मौका   

भारत के उभरते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाज तन्मय अग्रवाल का जन्म 3 मई 1995 को हैदराबाद में हुआ था। 2014 से ही प्रथम श्रेड़ी क्रिकेट खेलने वाले तन्मय ने अभी तक 39 की औसत से 3533 रन बनाये है।

इन्हे भी पढ़े : 20 छक्के लगाने के बाद भी इस खिलाडी को नहीं मिल रहा है टीम इंडिया में जगह ! कब पड़ेगी इनपर सेलेक्टर्स की नजर 

चौकाने वाली बात तो ये है की इतने टैलेंटेड खिलाडी को अभी तक कोई भी आईपीएल मैच खेलने का मौका तक नहीं मिला है। इस पारी ने सभी सेलेक्टर्स का ध्यान इस युवा बल्लेबाज की तरफ बटोरा है और जल्द ही इन्हे भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल सकता है।   

2 thoughts on “ना रोहित और ना ही सेहवाग ये है भारत का सिक्सर किंग – टेस्ट में मार रहा 26 छक्के”

Leave a Comment