20 छक्के लगाने के बाद भी इस खिलाडी को नहीं मिल रहा है टीम इंडिया में जगह ! कब पड़ेगी इनपर सेलेक्टर्स की नजर ?

Riyan Parag 20 Sixes in Ranaji Trophy | Riyan Parag Career | Riyan Parag IPL 2024

T20 क्रिकेट में लंबे-लंबे छक्के लगाने के बाद भी नहीं मिल रहा है टीम इंडिया में जगह, तो इस युवा खिलाड़ी ने अब टेस्ट मैचों में भी 20 छक्के लगा डालें। 

रणजी क्रिकेट में धमाल मचाने वाले रियान पराग को इंटरनेशनल क्रिकेट में कब और कैसे मौका मिलेगा ? यह तो किसी को नहीं पता लेकिन इस खिलाड़ी ने अपने शानदार बैटिंग से टीम इंडिया में आने की दावेदारी तो ठोक ही दिया है। 

देश के लिए जरूर खेलूंग : पराग 

असम के लिए कप्तानी करने वाले रियान पराग टीम इंडिया में अपने सिलेक्शन के लिए काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। पहले तो उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 183 के स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ 510 रन बनाए और अब रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने T20 की तरह लंबे-लंबे छक्के लग रहे हैं। 

Image Credi : ESPN Cricinfo

Riyan Parag 20 Sixes in Ranaji Trophy

अभी तक खेले गए सिर्फ तीन मैचों में ही रियान पराग ने सबसे ज्यादा 20 छक्के लगा डाले हैं। छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेली गई उनकी 155 रन और फिर केरल के खिलाफ 166 रन की पारी ने सभी आलोचकों को करारा जवाब दिया है। 

इन्हे भी पढ़े : नहीं मिला इंग्लैंड के खिलाफ मौका तो टेस्ट स्पेशलिस्ट पुजारा ने ऐसे  लिया बदला

रियान पराग का छलका दर्द

रियान पराग 3 मैचों में ताबड़तोड़ 200 शतक और मेरे सामने दूसरों से परिस्थितियों काफी अलग है। अगर कोई दो शतक मारता है तो मुझे 4 शतक लगाने पड़ेंगे तभी सिलेक्टर्स मेरी तरफ देखेंगे। 

पराग ने अंत में कहा कि मैं हार नहीं मानूंगा चाहे मुझे 5 शतक ही क्यों ही ना मारना पड़े मैं टीम इंडिया में जरूर जगह बनाऊंगा। 

आईपीएल में किया निराश 

घरेलू मैचों में भले ही रियान पराग ने काफी रन बनाए हैं लेकिन अभी तक आईपीएल में उन्होंने अपने प्रदर्शन से काफी निराश किया है। उन्होंने अभी तक 54 आईपीएल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 16.2 के खराब औसत से सिर्फ 600 बनाए हैं। 

इन्हे भी पढ़े : ना शुभमन गिल, और ना ही हार्दिक ! यह खिलाड़ी है रोहित शर्मा की पहली पसंद

पिछले साल से चार बार राजस्थान की टीम इन पर भरोसा जताते हुए रिटेन कर रही है, लेकिन अभी भी इस 22 वर्षी युवा खिलाड़ी से एक अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है

 साल 2024 करेगा फैसला 

रियान पराग ने कभी देवघर ट्रॉफी में लगातार 7 अर्धशतक लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया था। वही कभी अपने खराब फार्म की वजह से आलोचनाओं का भी सामना करना पड़ा है। कई क्रिकेट फैंस तो इन्हें राजस्थान से निकलने के लिए भी बात करते रहे हैं। 

Image Credi : ESPN Cricinfo

अब साल 2024 पराग के करियर के टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है। अगर वह रणजी ट्रॉफी और 2024 के आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम इंडिया में पक्का आने वाले टाइम में जगह मिलेगी। 

इन्हे भी पढ़े : अफगानिस्तान से T20 सीरीज के बाद शुरू हो रही टेस्ट सीरीज ! भारत में इंग्लैंड के लिए आसान नहीं होगी राह

लेकिन वही अगर उन्होंने ही मिले हुए इन मौके को गवा दिया तो शायद उनके लिए आगे की राह आसान नहीं होगी। 

2 thoughts on “20 छक्के लगाने के बाद भी इस खिलाडी को नहीं मिल रहा है टीम इंडिया में जगह ! कब पड़ेगी इनपर सेलेक्टर्स की नजर ?”

Leave a Comment