प्रसिद्ध कृष्णा और बिश्नोई के आगे कंगारू हुए ढेर ! भारत ने दूसरे T20 में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दूसरे T20 मैच में 44 रनो से हरा दिया और पांच मैचों की सीरीज में 2 – 0 से आगे हो गया। टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज पॉवरप्ले में कोई कमाल नहीं दिखा सके और यशस्वी जायसवाल ने धुआँधार अंदाज में बैटिंग करते हुए मात्र 24 गेंद में अर्धशतक जड़ दिया। 

जायसवाल के अलावा गायकवाड़ और विकेट कीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने भी अर्धशतक बनाया जिसके दम पर भारतीय टीम ने 20 ओवर में  4 विकेट पर 235 रन बनाये। जवाब में बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने धमाकेदार शुरुआत की लेकिन वो 20 ओवर में 9 विकेट खोकर सिर्फ 191 रन ही बना पायी और इस तरह से उसे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत का सबसे बड़ा स्कोर

इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने वाली भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में शुरुआत की। भारत ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 235 रन का पहाड़ सा स्कोर बनाया। इसी के साथ T20 इंटरनेशनल में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले भारत का सबसे बड़ा स्कोर 211 रन था जो की 20 सितम्बर 2022 को मोहाली में बना था।

टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों की फिफ्टी 

भारतीय टीम के 235 रन तक पहुंचने में सभी खिलाड़ियों ने भूमिका निभाई जिसमे से पहले 3 बल्लेबाजों ने अर्धशतक बनाये। यशस्वी जैसवाल ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए मात्र 24 गेंद में अपनी फिफ्टी लगायी। T20 इंटरनेशनल में यह जायसवाल का दूसरा अर्धशतक है। इसके बाद विकेटकीपर ईशान किशन और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ ने भी फिफ्टी जमाई। 

इन्हे भी पढ़े : IND vs AUS पहले T20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2 विकेट से हराया ! लगी रिकार्ड्स की झड़ी

ईशान ने 32 गेंदों में 52 रन की पारी खेली उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 4 छक्के लगाए। वही  ऋतुराज गायकवाड़ 43 गेंदों पर 58 रन की पारी खेली। गायकवाड़ ने अपनी पारी में 3 चौके और 2 छक्के लगाए। जायसवाल को शानदार बैटिंग के प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। 

1 thought on “प्रसिद्ध कृष्णा और बिश्नोई के आगे कंगारू हुए ढेर ! भारत ने दूसरे T20 में ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया”

Leave a Comment