IPL 2024: RCB के खिलाफ जीत के बावजूद क्यों टूटा करोड़ो धोनी फैंस का दिल ?

आईपीएल 2024 के पहले मुकाबले में CSK को RCB के खिलाफ 6 विकेट से एक आसान जीत मिल गयी। लेकिन जीत के बाद भी करीब 1 साल बाद क्रिकेट खेल रहे धोनी (Thala) के करोड़ो फैंस थोड़े उदास नजर आये।धोनी में क्या कमी रह गयी की जीत दिलाने के बाद भी उनके फैंस उनसे नाखुश हो गए ?

क्यों निराश हुए माही के फैन ?

IPL 2024 में धोनी ने CSK की कप्तानी युवा गायकवाड़ को दी है। इसीलिए धोनी के सभी फैंस चाहते है की धोनी थोड़े ऊपर बल्लेबाजी करने आये ताकि फैंस उसका लुत्प उठा सके। पहले मैच में RCB के 174 रनो के लक्ष्य का पीछा काने उतरी CSK की टीम, तेजी से रन बनाने के बावजूद भी थोड़े- थोड़े अंतराल पर विकेट खोती गयी।

Jadeja Batting Vs RCB
Image Credit: Cricinfo.com

110 रनो पर CSK का चौथा विकेट गिरने के बाद सभी धोनी फैंस को लगा की माही को फिनिशर के रूप में देखने को मौका मिलेगा। लेकिन शिवम् दुबे के नाबाद 34 और जडेजा के नाबाद 25 ने सभी फैंस के दिलो पर पानी फेर दिया।अपने थाला की बल्लेबाजी न देखने के कारण करोड़ो धोनी फैंस थोड़े निराश नजर आये। धोनी की बल्लेबाजी देखने के लिए फैंस को अब 26 तारीख का इंतजार करने पड़ेंगा।

धोनी का दिखा कप्तानी वाला रूप

आईपीएल 2024 के लिए ऋतुराज गायकवाड़ को CSK का नया कप्तान बनाया गया हो, लेकिन RCB के खिलाफ पहले मुकाबले में धोनी का कप्तानी वाला रूप दिखा। चाहे फील्ड सेट करनी हो या फिर गेंदबाजों का सही तरह इस्तेमाल करना हो, सभी मौको पर धोनी टीम को फ्रंट से लीड करते नजर आये।

Dhoni Run Out Anuj Rawat
Image Credit: Cricinfo.com

विकेट के पीछे किया कमाल

काफी लम्बे समय से क्रिकेट से दूर रहे धोनी के फुर्ती और फिटनेस को लेकर कई लोग सवाल उठा रहे थे, लेकिन धोनी ने RCB के खिलाफ पहले मुकंबले में ये साबित कर दिया की शेर भले ही बूढ़ा हो जाये लेकिन वो शिकार करना कभी नहीं भूलता।

ये भी पढ़े: WPL की सबसे धाकड़ बल्लेबाज कौन हैं ? WPL में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाडी कौन हैं ?

कई बहुमूल्य रन बचाने के अलावा धोनी ने खतरनाक ग्लेन मैक्सवेल और रजत पाटीदार का शानदार कैच पकड़ा था। RCB इनिंग के अंतिम गेंद पर अनुज रावत को धोनी ने अपने पुराने अंदाज में रन आउट किया।

GT के खिलाफ करेंगे बल्लेबाजी

भले ही RCB के खिलाफ धोनी ऊपर बल्लेबाजी करने नहीं आये लेकिन 26 तारीख को गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले में उनके फैंस उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देख सकते है। अब कप्तानी न करने का प्रेशर धोनी को थोड़ा रिलैक्स पहुचायेगा और अब वो थोड़े रिस्की शॉट्स भी खेलते नजर आ सकते है।

ये भी पढ़े: ये 5 भारतीय दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज पेश करेंगे T20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी 

पिछले सीजन लगाए थे 10 छक्के

आईपीएल 2023 के सीजन में धोनी एक अलग अवतार में नजर आये थे, जहां उन्होंने 180 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से खेलते हुए 10 लम्बे छक्के लगाए थे। 2023 जैसा स्ट्राइक रेट धोनी के किसी भी IPL सीजन में नहीं दिखा था,जिसका साफ़ कारण धोनी के अधिक उम्र और फिनिशर के रूप में खेलना हो सकता है। धोनी के फैंस इस बार भी उनसे ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की उम्मीद करे बैठे है।

Dhoni Six in IPL
Image Credit: Cricinfo.com

धोनी की पिछली पांच IPL पारियां

S. NoRunsBallsAgainst
5.01GT
4.12GT
3.54DC
2.2*3KKR
1.209DC

2 thoughts on “IPL 2024: RCB के खिलाफ जीत के बावजूद क्यों टूटा करोड़ो धोनी फैंस का दिल ?”

Leave a Comment